निम्बू के टोटके

, by kiran sharma

निम्बू के आसान और चमत्कारी टोटके

निम्बू, स्वास्थ्य और वास्तु दोनों ही नज़रिये से लाभदायक और महत्वपूर्ण फल है। अनेक मनुष्य इसका उपयोग दैनिक और सात्विक उपयोग के लिए करते है, तो कई ऐसे भी है जो इसका उपयोग जादू-टोने और तंत्र विद्या में करते है। किन्तु इस लेख में हम आपको निम्बू के सात्विक और उपयोगी तरीके बताएंगे। 
            निम्बू, केवल एक स्वाद बढ़ाने वाली औषधि ही नहीं है, वरन एक निम्बू कई असाध्य रोगों से छुटकारा दिला सकता है ,और आपके कई संकटो को भी दूर कर सकता है। आइए जानते है इसके कुछ उपयोगी प्रयोग-
  • यदि परिवार में किसी सदस्य को नज़र लग गई हो तो उसके सर से लेकर पैरो तक 7 बार निम्बू वार लें, इससे बुरी नज़र का प्रभाव तुरंत खत्म होता है। 
  • यदि व्यापार में कुछ रूकावट आ रही हो या अन्य कोई समस्या आ रही हो तो किसी भी शनिवार को एक निम्बू लेकर उसे अपने दुकान/कार्यस्थल पर चारो कोनो से स्पर्श करकर उसे ४ हिस्सो में काट लें,और फिर उसे किसी भी  चौराहे पर चारो दिशाओ में फेंक दे,इससे व्यापार की नकारात्मक ऊर्जा तुरन्त नष्ट होती है। 
     
  • यदि घर के एक हिस्से में थोड़ी जगह करके एक निम्बू का पेड़ लगा दिया जाए तो घर कभी भी किसी भी प्रकार की नेगेटिव एनर्जी का प्रवेश नहीं हो सकता। 
  • यदि बार-बार प्रयत्न करने पर भी सफलता नहीं मिल रही हो तो एक छोटा सा प्रयोग करे, 4 लौंग और एक निम्बू लेकर किसी भी पास के हनुमान मंदिर में जाकर प्रतिमा के सन्मुख बैठकर नींबू के ऊपर उन चारो लौंग को लगा दे,फिर श्री हनुमान चालीसा का 7 बार पाठ करके सच्चे मन से उनसे प्राथना कर, उस निम्बू को अपनी जेब में रख कर आ जाये,आपकी परेशानी जल्द दूर होगी। 
  • कोई भी ऐसा प्रयोग जिसमे नीम्बू को फैकना है,उसमे एक बात ध्यान रखे की निम्बू फेकने के बाद भूलकर भी मुड़कर न देखे,अन्यथा परिणाम विपरीत भी हो सकता है। 
  • यदि परिवार में कोई बहुत बीमार हो तो , शनिवार के दिन एक नीम्बू लेकर उसे उस रोगी के सिर से लेकर 7 बार उलटी दिशा में वार ले, और संध्या समय में उस निम्बू के २ टुकड़े करके अलग दिशाओ में फेक दे, इससे जल्दी ही बीमारी से निजात मिल जाती है
  • पुत्र प्राप्ति हेतु फाल्गुनी-उत्तरा नक्षत्र में निम्बू की जड़ को गाय के ताज़े दूध में मिलाकर निःसंतान स्त्री को पिलाने से पुत्र प्राप्ति होती है। 

0 comments:

Post a Comment